allinallwomen.com

bharat takhtani history in hindi

bharat takhtani history in hindi | क्या है ईशा देओल से तलाक का कारण

bharat takhtani history in hindi भरत तख्तानी एकअच्छे खासे बिज़नेस परिवार से तालुक्क रखते है। परन्तु भारतीय मीडिया उनकी पहचान एशा देओल के पति के रूप में है। भरत मूल रूप से मुंबई के एक सिंधी बिज़नेस परिवार से सम्बन्ध रखते है। बिज़नेस परिवार से आने के कारण भरत की भी रूचि शुरू से ही बिज़नेस में ही था। इसलिए उन्होंने अपनी पढाई ख़तम करने के बाद अपने पिता के बिज़नेस को ज्वाइन किया। अभी भरत मुख्य रूप से दो कंपनी आर जी बैंगल्स’ प्राइवेट लिमिटेड, और जार ज्वेल्स से जुड़े हुए है। भरत ने जीवन साथी के रूप में अपनी स्कूल फ्रेंड एशा देओल को चुना। इनकी शादी साल 2012 हुई थी। यह शादी बॉलीवुड की महंगी शादियों में से एक था। परन्तु शादी के 11 साल बाद यह जोड़ा अलग हो गया है जिसकी खबर इन्होने खुद मीडिया को दिया है।

भरत तख्तानी प्रारंभिक जीवन और शिक्षा

भारत तख्तानी का जन्म एक सिंधी परिवार में हुआ था। उनके पिता का नाम विजय तख्तानी है, जो एक प्रमुख व्यापारी हैं, और मां का नाम पूजा तख्तानी है, जो एक गृहिणी हैं। भरत के एक भाई भी हैं, जिनका नाम देवेश तख्तानी है। भरत ने अपनी स्कूली शिक्षा लर्नर्स अकादमी, मुंबई से पूरी की, और एचआर कॉलेज ऑफ कॉमर्स एंड इकोनॉमिक्स, मुंबई से स्नातक की डिग्री हासिल की।

bharat takhtani history in hindi

भरत तख्तानी बिज़नेस & नेट वर्थ

अपनी शिक्षा पूरी करने के बाद भरत ताख्तानी को व्यापार को अपना कार्यक्षेत्र के रूप में चुना । अपनी डिग्री प्राप्त करने के बाद उन्होंने अपने पिता के व्यापार में प्रवेश करने का निर्णय लिया। वह आर.जी. बांगल्स प्राइवेट लिमिटेड में परिचालन की जिम्मेदारी संभालते हैं। साथ ही ज़ार ज्वेल्स नामक कंपनी से भी जुड़े हुए है जो सोने और चांदी के आभूषण बनती है। मीडिया की रिपोर्टों के अनुसार भारत ताख्तानी की कुल नेट वर्थ लगभग 20 मिलियन डॉलर, या लगभग 165 करोड़ रुपये हैं।

bharat takhtani history in hindi

भरत और एशा की लव स्टोरी

ऐसा कहा जाता है कि एशा ओर भरत की मुलाकात 13 साल की उम्र में एक स्कूल कॉम्पिटिशन के दौरान हुआ था। और उसी समय से भरत को ईशा
पसंद आ गयी थी फिर ईशा ने भी टिस्सु पेपर पर अपना नंबर लिख कर दिया था। पर एक बार की बात है भरत ने बिना पूछे ईशा का हाथ पकड़ने की कोशिश की जिससे नाराज होकर ईशा ने उन्हें थप्पड़ मार दिया था। इस घटना के बाद उन दोनों में बातचीत बंद हो गया और भरत कनाडा चले गए फिर वही 10 साल बाद ईशा उनसे मिली और इसके बाद दोनों में दोस्ती हुई और बातो को शिलशिला शुरू हो गया फिर दोस्ती प्यार में बदल गया और दोनों ने 29 June 2012 को मुंबई स्थित इस्कॉन मंदिर में शादी के बंधन में बांध गए।

भरत का परिवार

भरत के परिवार में उनकी पत्नी ईशा देओल और दो बेटिया रध्या, और मिराया है। इसके अलावा उनके परिवार में पिता विजय तख्तानी, माँ पूजा तख्तानी और भाई देवेश तख्तानी है। भरत अपने पुरे परिवार के साथ अपने बांद्रा स्थित घर में लक्ज़री लाइफ जीते है।

भरत और ईशा का तलाक

काफी समय से भरत और ईशा साथ नजर नहीं आ रहे थे। इस कारण कई फैन ने इस बात की किया की दोनों अब साथ नहीं है। परन्तु यह बात खुद भरत और ईशा ने साफ कर दिया है की वह दोनों साथ नहीं है और उन्होंने अलग होने का फैसला ले लिया। एक सयुक्त नोट लिखते हुए उन्होंने साफ़ किया की वह दोनों आपसी सहमति से अलग हो चुके। यह उनके बच्चो के लिए भी अच्छा है और इस समय वह सबसे साथ चाहती है। जिसके बाद यह बात साफ़ है की शादी के इतने सालो के बाद दोनों अलग हो गए है।

bharat takhtani history in hindi

भरत तख्तानी और ईशा देओल के तलाक का कारण

दोनों किस कारण तलाक ले रहे है यह तो पूरी तरह से किसी को नहीं पता पर अलग अलग खबरों की माने तो तलाक का मुख्य कारण भरत का एक्स्ट्रा मेरिटल अफैर है। रिपोर्ट के अनुसार कथित रूप से भरत बगलोर की किसी दूसरी लड़की को डेट कर रहे है। जिसके साथ ईशा ने उन्हों गोवा में पकड़ लिया था तभी से दोनों के रिश्तो में दूरिया आ गयी। यह बात कितना सही है पता नहीं पर अब दोनों अलग हो रहे है। यह साफ़ हो गया है।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top