allinallwomen.com

nish hair owner

जानिए कौन है nish hair owner जिन्हे पसंद है मालकिन कहलाना

nish hair owner

आज इस लेख में हम एक खूबसूरत अदाकारा ओर एक सफल बिज़नेस वीमेन पारुल गुलाटी और उनके निश हेयर ब्रांड की बात करेंगे। क्या थी वो प्रेरणा जिसने पारुल गुलाटी को निश हेयर को शुरू करने के लिए प्रेरित किया। बाल, स्त्री हो या पुरुष दोनों की सुंदरता में चार चाँद लगा देता है। पर आजकल की स्ट्रेस भरी लाइफ में खुद का ख्याल रखना भी बहुत मुश्किल काम हो गया है। लड़कियों के बाल शुरू में तो अच्छे रहते है पर जैसे जैसे उम्र बढ़ती है हार्मोनल चेंज आते है बालो का झरना आम सी बात हो जाता है ओर प्रेगनेंसी के बाद तो यह दिक्कत बहुत होती है। बालो की समस्या से निजात पाने के लिए लोगो तरह तरह के घरेलु उपाय ओर डॉक्टर से ट्रीटमेंट लेते है। पर इन सबसे फायदा मिलने में बहुत टाइम लगता है। इसलिए हेयर एक्सटेंशन की डिमांड है।

nish hair owner
Picture Credit News 18 hindi

कोन है पारुल गुलाटी

पारुल गुलाटी एक टीवी एक्ट्रेस है। साथ ही वह खुद का बिज़नेस निश हेयर को भी बखूबी चलाती है। पारुल गुलाटी का जन्म 6 Aug 1994 को रोहतक में हुआ उन्होंने अपने करियर की शुरुआत एकता कपूर के शो कितनी मोह्हबत है के सीजन 2 से की थी। इन्होने अपने एक्टिंग कॅरिअर में काफी टीवी शोज वेब सीरीज और पंजाबी मूवीज की है।

nish hair owner
Picure Credit Women Fitness.Org

कैसे हुई निश हेयर की शुरुआत

पारुल गुलाटी ग्लेमर इंडस्ट्री से है जहा चेहरे और बालो पर काफी सारे केमिकल का प्रयोग किया जाता इन केमिकल से काफी एक्ट्रेस को थीन हेयर की समस्या हो जाती है। ग्लेमर इंडस्ट्री में कभी बाल छोटे तो कभी बड़े दिखाने पड़ते है तो कभी उन्हें कलर लगाना पड़ता है। ऐसी ही एक प्रॉब्लम का सामना पारुल गुलाटी को खुद करना पड़ा
किसी शुट के लिए पारुल को हेयर एक्सटेंशन की जरुरत थी पर एक्सटेंशन खरीदने के लिए उनके पास पैसे नहीं थे तब उन्होंने प्रोडक्शन को पैसे देने के लिए के लिए बोला पर प्रोडक्शन ने एक्सटेंशन के पैसे देने से मना कर दिया और वही से पारुल के दिमाग में निश हेयर का आईडिया आया।

निश हेयर एक्सटेंशन

निश हेयर आपको कई तरह के एक्सटेंशन प्रोवाइड करता है जैसे यदि आप बालो में अलग अलग कलर लगाने की शौकीन है तो आप निश हेयर से कलरफुल एक्सटेंशन आर्डर कर सकती है। यदि आपके बाल क्राउन एरिया से खाली हो चुके है तो आप वॉल्यूम टॉपर ले सकती है। इनकी साइड निश हेयर पर आपको और भी काफी सरे हेयर एक्सटेंशन मिल जायेंगे जो आपके बालो को एक नया स्टाइल देंगे।

nish hair owner
Picture Credit MNS

 

पारुल गुलाटी निश हेयर शार्क टैंक

शार्क टैंक सीजन 2 में पारुल भी अपने बिज़नेस के लिए इन्वेस्टमेंट जुटाने शार्क टैंक में पहुंची।वैसे तो शार्क टैंक में काफी बिज़नेस वीमेन आती है पर जिस कॉन्फिडेंस के साथ पारुल ने अपनी पिच दी उससे सभी शार्क इम्प्रेस थे। शार्क टैंक में अनुपम मित्तल तो पारुल की सेल्स से इतने इम्प्रेस थे की उन्होंने पारुल को अपनी कुर्सी तक ऑफर कर दी। उनके सेल्स और नेट प्रॉफिट को जानकर हर कोई दंग रह गया। सिर्फ उनके साइट से वह करोड़ो का सेल्स कर रही है वही उनका नेट प्रॉफिट 30 % है।
शार्क टैंक में उन्हें अमित जैन , अमन गुप्ता और विनीता सिंह से ऑफर मिला। पारुल गुलाटी ने 2% इक्विटी के बदले 1 करोड़ रुपए मांगे थे। अमित जैन ने उन्हें उनकी ओरिजनल डील यानि 2% इक्विटी के बदले 1 करोड़ ऑफर किये और पारुल ने उनकी डील ले ली। वही विनीता और अमन ने 1 करोड़ रुपए के बदले 3% इक्विटी की मांग की थी।

nish hair owner
Picture Credit Times Now

पारुल गुलाटी हेयर केयर टिप्स

पारुल गुलाटी बताती है क्युकि वह एक एक्ट्रेस है और उनके बालो पर तरह तरह के केमिकल का उपयोग होता है इसलिए वह पर्सनली बालो को सीधा करने के लिए हेयर स्टेटनेर का इस्तेमाल नहीं करती इससे उनके बालो को कम नुक़सान होता है।

पारुल अपने बालो पर नारियल और अरंडी का तेल लगाती है। नारियल का तेल बालो को नमी प्रदान करता है वह अरंडी का तेल बालो की जड़ो को मजबूत बनाता है।

बालो को मजबूत और सूंदर बनाने के लिए उन्हें नियमित अच्छे शैम्पू और कंडीशनर से धोना आवश्यक है। पर अत्यधिक शैम्पू और कंडीशनर भी बालो से नेचरल आयल खतम कर देते है।

बालो को खूबसूरत बनाने के लिए एक अच्छे और बैलेंस डाइट की भी जरुरत होती है

बिज़नेस वीमेन

आज के समय में यह थ्योरी बिलकुल बेकार हो गयी है की पुरुष ही बिज़नेस कर सकते है। हमारे देश कई ऐसी बिज़नेस वीमेन है जिन्होंने बिज़नेस के नई आयाम को छुआ है जैसे विनीता सिंह , नमिता थापर।, चीनू काला, पारुल गुलाटी, आज की बिज़नेस वीमेन ने समाज को यह सन्देश दिया है की वह घर भी सभाल सकती है और बिज़नेस भी अब ऐसा लग रहा की महिला सशक्तिकरण का सपना साकार हो रहा है।

 

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top