allinallwomen.com

poonam pandey biography in hindi

poonam pandey biography in hindi| जानिए पूनम के जीवन के रहस्य

poonam pandey biography in hindiअपने बिंदास अंदाज के कारण खबरों में रहने वाली मॉडल और अभिनेत्री पूनम पांडे का 32 साल की आयु में निधन हो गया है। उनकी मौत का कारण सर्वाइकल कैंसर माना जा रहा है। खबरों के अनुसार वह लम्बे समय से सर्वाइकल कैंसर की जंग लड़ रही थी। और अंत में वह जिंदगी की जंग हार गयी। उनका निधन उनके होमेटॉन कानपूर में हु हुआ है। इस खबर की पुष्टि पूनम की बहन ने की है।

2 फरवरी को सुबह, पूनम के इंस्टाग्राम हैंडल पर एक पोस्ट किया गया, जिसमें लिखा है – “आज की सुबह हमारे लिए बेहद मुश्किल साबित हुई है। हमें ये बताने में बेहद दुख है कि सर्वाइकल कैंसर की वजह से हमने पूनम को खो दिया है। इस दुख की घड़ी में हम आपसे प्राइवेसी की गुजारिश करते हैं।”

पूनम पांडे एक भारतीय मॉडल, अभिनेत्री, और सोशल मीडिया व्यक्तित्व हैं। जो अपनी साहसपूर्ण और उत्तेजक छवि के लिए जानी जाती हैं।
पूनम पांडेका जन्म 11 मार्च, 1991 को कानपूर में हुआ। उन्होंने 2011 के किंगफिशर कैलेंडर में अपनी फोटोशूट से लोगो का विशेष ध्यान अपनी और आकर्षित किया।

poonam pandey biography in hindi

शुरुआती जीवन और मॉडलिंग करियर:

पूनम पांडे ने मॉडल के रूप में अपने करियर की शुरुआत की और कई फोटो शूट्स और विज्ञापनों में अपनी पहचान बनाई। उनका ब्रेकथ्रू 2011 में हुआ जब उन्हें जानेमाने किंगफिशर कैलेंडर में शामिल किया गया, जिसने उन्हें काफी शोहरत मिली। इस कैलेंडर में भारत के कुछ सबसे सुंदर और ग्लैमरस मॉडलों की तस्वीरें होती हैं।

पूनम पांडेय और वर्ल्डकप विवाद

पूनम पांडे ने अपने बिंदास और विवादित बयानों के कारन अपनी एक अलग छवि बना ली थी । 2011 में, उन्होंने भारतीय क्रिकेट टीम के लिए कहा कि वे क्रिकेट विश्वकप जीतते हैं तो वह नंगी हो जाएंगी, जिससे उन्हें काफी लोगो की आलोचना का शिकार होना पड़ा और वह क़ानूनी मशले में भी फास गयी । इन सभी विवादों के बावजूद, उनकी साहसपूर्ण छवि लोगो का ध्यान अपनी और आकर्षित कर ही लेती थी ।

बॉलीवुड में प्रवेश

पूनम ने 2013 में फिल्म “नशा” के साथ बॉलीवुड में कदम रखा, जहां उन्होंने मुख्य भूमिका निभाई। फिल्म को अश्लील सामग्री और अत्यधिक बोल्ड सीन्स के लिए जाना जाता था, जो पूनम की छवि से मेल खाता था। हालांकि, फिल्म को मिश्रित समीक्षा मिली और पूनम की अभिनय कौशल पर आलोचना हुई।

डिजिटल प्रत्यक्षता और सोशल मीडिया

पूनम पांडे सोशल मीडिया प्लेटफ़ॉर्म्स, विशेषकर इंस्टाग्राम और ट्विटर पर, काफी सक्रिय रहती थी। जहां उन्होंने अपनी बोल्ड फोटोज़ साझा करती थी। और और अपने फोल्लोवेर के साथ काफी कनेक्ट करती थी । उनकी सोशल मीडिया उपस्थिति ने उनकी लोकप्रियता में महत्वपूर्ण योगदान किया है, जिससे वह इंटरनेट पर सबसे ज्यादा खोजे जाने वाले व्यक्तित्वों में से एक बन गई हैं।

poonam pandey biography in hindi

रियलिटी शोज और प्रतियोगिताएँ

अपने अभिनय करियर के अलावा, पूनम पांडे ने रियलिटी शोज में भाग लिया है। 2013 में, उन्होंने रियलिटी शो “फियर फैक्टर: खतरों के खिलाड़ी” में भाग लिया। उन्होंने अन्य प्रतियोगिताओं जैसे लॉकअप में भी हिस्सा लिया है, जिससे उनकी मनोरंजन इंडस्ट्री में स्थिति बनी रहती है।

पूनम पांडेय का बिज़नेस

पूनम पांडे ने खुद का एक एप लंच किया था , जहां वह अपने सब्सक्राइबर्स के साथ विशेष सामग्री साझा करती हैं। यह कदम मनोरंजन इंडस्ट्री के बदलते परिदृश्य को दर्शाता है, जहां प्रमुख व्यक्तित्व अपने सामग्री को नियंत्रित करते हैं और सीधे तौर पर अपने प्रशंसकों से जुड़ते हैं।

व्यक्तिगत जीवन

पूनम पांडे का व्यक्तिगत जीवन स्पष्ट अफसोस और गप्पों का विषय रहा है। पूनम पांडे का व्यक्तिगत जीवन स्पष्ट अफसोस और गप्पों का विषय रहा है। 2020 में उन्होंने अपने बॉयफ्रेंड सैम बॉम्बे से शादी की थी। परन्तु सदी केकुछ समय बाद ही उन्होंने अपने पति पर घरेलु हिंसा का आरोप लगते हुए FIR दर्ज कराया। इस मामले में उनके पति को गिरफ्तार भी किया गया। फिर कुछ समय बाद वह अपने पति से गयी उनके रिश्तों और सार्वजनिक कथनों के लिए उन्होंने समाचार में बनी रही हैं। हालांकि, वह अपने जीवन के कुछ पहलुओं के प्रति व्यक्तिगत रही हैं।

निष्कर्ष

अब जब पूनम हमारे बीच नहीं है इस बात पर भरोसा करना मुश्किल है। पूनम पांडे हमेशा ही मनोरंजन इंडस्ट्री में सफलतापूर्वक चरित्रित है जो विवादों और साहसपूर्ण सार्वजनिक छवि से चिह्नित है। उनके द्वारा दिए गए अनेक बोल्ड बयान लोग याद करते रहेंगे।

poonam pandey biography in hindi

FAQ

Q -1 पूनम के हस्बैंड का क्या नाम है?
A -1 पूनम पांडेय के हस्बैंड का नाम सैम बॉम्बे है।

Q -2 पूनम पांडे मर गई या जिंदा?
A -1 पूनम पांडेय का 2 फरवरी 2024 को निधन हो गया।

Q -3 पूनम पांडे बिग बॉस में थी?
A -3 नहीं पूनम पांडेय बिग बास में नहीं थी।

Q -4 पूनम पांडेय की मृत्यु कैसे हुई ?
A -4 पूनम पांडेय की मृत्यु सर्विकल कैंसर के कारण हुआ।

 

 

 

 

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top